Wednesday 20 December 2017

विदेशी मुद्रा व्यापार प्रशिक्षण ब्रिटेन याहू


विदेशी मुद्रा व्यापार । विदेशी मुद्रा व्यापार के साथ व्यापारिक मुद्रा के जोखिम क्या हैं मैं चीन में रहता हूं, लेकिन विदेशी मुद्रा के साथ ट्रेडिंग मुद्रा की कोशिश करना चाहता हूं ऑपरेटर में से एक ने मुझे अमेरिका भर में उन्हें पैसे भेजने और मिनटों में कारोबार शुरू करने के लिए कहा। मुझे मुद्रा व्यापार के बारे में बहुत कुछ पता नहीं है लेकिन उन्होंने कहा कि वे मुझे एक कोर्स देंगे अधिक दिखाएं विदेशी मुद्रा व्यापार के साथ व्यापारिक मुद्रा के जोखिम क्या हैं मैं चीन में रहता हूं, लेकिन विदेशी मुद्रा के साथ ट्रेडिंग मुद्रा की कोशिश करना चाहता हूं ऑपरेटर में से एक ने मुझे अमेरिका भर में उन्हें पैसे भेजने और मिनटों में कारोबार शुरू करने के लिए कहा। मैं don039t मुद्रा व्यापार के बारे में ज्यादा पता है, लेकिन उन्होंने कहा कि वे मुझे शुरू करने के लिए एक कोर्स की पेशकश करेगा क्या मैं इस व्यवसाय में व्यस्त हूं सर्वश्रेष्ठ उत्तर: जैसा कि बाकी सभी ने कहा है कि विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार करने का निर्णय लेने के लिए आपको अपना समय लेने की ज़रूरत है। यह कहा जा रहा है, अगर आप यह सीखने के लिए तैयार हैं कि यह कैसे ठीक से व्यापार करें और मरीज आप एक छोटे से (5000) खाते के साथ भी पैसे कमा सकते हैं। आपको सख्त धन प्रबंधन के नियमों को सेट करना होगा, प्रत्येक व्यापार पर यह कितना है, आप कितना प्रत्येक व्यापार पर खोना चाहते हैं और आप प्रत्येक व्यापार पर कितना लाभ लेते हैं। लालच अजीब बातें कर सकता है और जीतने वाला व्यापार खोने वाला व्यापार समाप्त कर सकता है इन 10 चरणों का पालन करें 1. प्रवेश के लिए और संभव के रूप में ज्यादा मुफ्त जानकारी पढ़ें 2. मुफ्त विदेशी मुद्रा चार्ट डाउनलोड करें 3. कुछ विदेशी मुद्रा पाठ्यक्रमों को लें 4. परीक्षा और परीक्षण विभिन्न विदेशी मुद्रा रणनीतियों का निर्धारण करने के लिए जो आपके व्यक्तित्व के लिए सबसे अच्छा है। इस स्तर पर मतभेद न करें क्योंकि आप वास्तव में खुद को जान लेंगे, आप हानि, लालच, डर पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं और आप समझ सकते हैं कि आप वास्तव में अपने व्यापार को कितना समय देना चाहते हैं। 5. एक ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलाल के साथ एक डेमो खाता खोलें और 5000 और 10,000 के बीच आपके खाते में एक रूढ़िवादी राशि से शुरू करें। 6. लगभग 3 महीने के बीच के लिए सिम्युलेटर व्यापार 7. 300-3000 के बीच एक मिनी-फ़ॉरेक्स अकाउंट खोलें और धन की एक रूढ़िवादी राशि के साथ फंड बनाएं। 8. बाजार से छोटी मात्रा में लगातार अपने विश्वास का निर्माण करें। 9। इस पूरे प्रक्रिया के दौरान एक व्यापार योजना विकसित होती है जिसमें एक। आपका असली ट्रेडिंग खाता किस आकार का होगा? आप कितनी बार प्रत्येक समय सी व्यापार करेंगे क्या समय सीमा आप व्यापार करेंगे डी आप प्रत्येक व्यापार को कितना जोखिम लेंगे 10. व्यापार के लिए रियल - स्टार्ट एक वास्तविक खाते का कारोबार करना और अपनी प्रगति को मॉनिटर और ट्रैक करना जारी रखने के लिए, यह पहचानते हुए कि आप निरंतर सीखने वाले हैं आप मेरे-विदेशी मुद्रा-प्रशिक्षण पर मुफ्त पाठ्यक्रम से और अधिक सीख सकते हैं फ्री CourseSignUp. html विदेशी मुद्रा व्यापार के साथ ट्रेडिंग मुद्रा का जोखिम क्या है? मैं चीन में रहता हूं, लेकिन विदेशी मुद्रा के साथ ट्रेडिंग मुद्रा की कोशिश करना चाहता हूं ऑपरेटर में से एक ने मुझे अमेरिका भर में उन्हें पैसे भेजने और मिनटों में कारोबार शुरू करने के लिए कहा। मैं don039t मुद्रा व्यापार के बारे में ज्यादा पता है, लेकिन उन्होंने कहा कि वे मुझे शुरू करने के लिए एक कोर्स की पेशकश करेगा क्या मैं इस व्यवसाय में शामिल हूं अपना उत्तर जोड़ना पृष्ठांकन रिपोर्ट दुर्व्यवहार अतिरिक्त जानकारी यदि आपको लगता है कि आपकी बौद्धिक संपदा का उल्लंघन किया गया है और शिकायत दर्ज करना चाहते हैं, तो कृपया हमारी कॉपीराइट की नीति देखें दुर्व्यवहार की रिपोर्ट अतिरिक्त जानकारी यदि आपको लगता है कि आपकी बौद्धिक संपदा का उल्लंघन हुआ है और शिकायत दर्ज करना चाहेंगे, कृपया हमारी कॉपीराइटिप पॉलिसी मॉड्यूल 1 देखें - विदेशी मुद्रा उद्योग इस इकाई में हम विदेशी मुद्रा उद्योग को समझाएंगे और मुख्य बाजार सहभागियों और प्रमुख बाज़ार सत्रों सहित यह कैसे चलेंगे। हम आपके साथ प्रमुख मुद्रा जोड़े जो कारोबार कर रहे हैं और वे कैसे पीिप्स में मापा जाता है आप यह भी सीखेंगे कि एक बढ़ते या गिरते बाजार दोनों के साथ-साथ मुद्रा चार्ट की व्याख्या कैसे करें। - प्राथमिक और द्वितीयक बाजार सहभागियों 8211 बाजार विनियमन 8211 प्रमुख व्यापार घंटे 8211 उत्तोलन का उपयोग 038 मार्जिन 8211 पीिप्स को समझना 038 पिपेट 8211 ब्रोकर और फैल का कार्य मॉड्यूल 2 - विश्लेषण पद्धतियां इस खंड के दौरान हम आपको विभिन्न प्रकार के मौलिक और तकनीकी विश्लेषण सहित वित्तीय व्यापारियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले विश्लेषण विधियों आपको समर्थन amp प्रतिरोध की प्रमुख अवधारणा को सिखाया जाएगा और वास्तविक बाज़ार स्थितियों में चार्ट पैटर्न की पहचान करते समय इसका उपयोग कैसे किया जाता है। अंत में हम आपको अल्फा ट्रेडिंग फ़्लोर पर उपयोग किए जाने वाले चार तकनीकी संकेतकों के साथ और एक मुद्रा चार्ट पर उनकी व्याख्या कैसे करें। - मौलिक और तकनीकी विश्लेषण के महत्व को समझना 8211 चार्ट पैटर्न की विशेषताओं और प्रासंगिकता 8211 पेशेवर विश्लेषकों और व्यापारियों द्वारा प्रयोग किए जाने वाले तकनीकी संकेतक 8211 उभरती हुई प्रवृत्तियों की पहचान कैसे की जा सकती है 8211 फिबोनैकी सूचक की अवधारणा 8211 बाजार की भावना की व्याख्या कैसे की गई है 8211 अतिव्यापी पहचान कैसे की जाए और अधोमूल्यित बाजार 8211 एक उच्च संभावना प्राप्त करने के लिए कई विश्लेषण तकनीकों के संयोजन की प्रक्रिया मॉड्यूल 3 - ट्रेडिंग रणनीतियों इस इकाई में हम किसी भी ट्रेडिंग रणनीति में शामिल पांच तत्वों के साथ-साथ केवल दो प्रविष्टि तकनीकों को साझा कर रहे होंगे, जहां बाजारों के कारोबार पर उपलब्ध होगा। आपको अल्फा मार्केट्स की चार मुख्य व्यापारिक रणनीतियों के बारे में भी पेश किया जाएगा और उनका उपयोग उच्च संभावना, पुनरावर्तनीय व्यापारिक अवसरों की पहचान करने के लिए किया जाता है। - पांच प्रमुख तत्वों का उपयोग करते हुए एक व्यापारिक रणनीति का निर्माण कैसे करें 8211 अल्फा ट्रेडिंग फर्श के प्रायोजक ट्रेडिंग रणनीतियों का परिचय 8211 कैसे एक व्यापार में प्रवेश करने के लिए ब्रेकआउट और पुलबैक अवधारणा का इस्तेमाल किया जा सकता है मॉड्यूल 4 - मनी प्रबंधन इस मॉड्यूल में आप उपयोग की जाने वाली विभिन्न विशेषताओं को सीखेंगे जो व्यापारियों को अपने व्यापार के प्रति अपने जोखिम को सीमित करने के लिए सक्षम बनाता है, उनके खाते में से केवल 1 के लिए। हम व्यापारियों द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीकों को भी समझाएंगे, जो उन्हें सही समय पर व्यापार से सभी जोखिमों को दूर करने के साथ-साथ जटिल वृद्धि की शक्ति को भी हटा दें। प्रभावी जोखिम प्रबंधन के लिए स्टॉप लॉस की आवश्यकता 8211 स्थिति पूर्वनिर्धारित जो एक पूर्वनिर्धारित प्रतिशत को जोखिम को सीमित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है 8211 जोखिम के प्रतिफल का अनुमान है जब वित्तीय बाजारों का कारोबार करते हैं 8211 परिमाप्य की वृद्धि मॉड्यूल 5 - ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म 038 खाते इस खंड के दौरान हम यह समझाएंगे कि विदेशी मुद्रा प्लेटफार्म क्या है और साथ ही एक लाइव ट्रेडिंग अकाउंट कैसे खोल सकता है। आप एक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के साथ-साथ विभिन्न विशेषताओं को दिखाएंगे, जिनका उपयोग लाइव मार्केट स्थितियों में व्यापार करते समय किया जा सकता है। पाठ्यक्रम के बाद आपको हमारे प्रो चार्ट सेटअप वीडियो श्रृंखला तक पहुंच होगी, जिसमें आपको दिखाया जाएगा कि आपके चार्टिंग प्लेटफॉर्म को कैसे डाउनलोड और कॉन्फ़िगर किया जाए। - ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के मुख्य तत्व 8211 मार्केट ट्रेडों पर कैसे निष्पादित किया जाता है 8211 लंबित स्वचालित ट्रेडों को कैसे कार्यान्वित करें 8211 जोखिम को सीमित करने के लिए स्टॉप लॉस कैसे निष्पादित करें 8211 ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म के माध्यमिक कार्यों मॉड्यूल 6 - ट्रेडर्स मनोविज्ञान यह अंतिम मॉड्यूल आपको परिचय देगा व्यापारी मनोविज्ञान की अवधारणा के लिए और यह कैसे प्रभावित करता है कि व्यक्ति वित्तीय बाजारों का व्यापार कैसे करते हैं। हम लाइव उदाहरणों के साथ-साथ व्यापारिक सफलता के छह चरणों के साथ-साथ व्यापार के मनोवैज्ञानिक रोलर-कोस्टर समझायेंगे। - बाजारों के व्यापार के लिए मनोवैज्ञानिक चुनौतियां 8211 व्यापार करते समय अपने दिमाग की स्थिति को प्रबंधित करने के तीन चरण 8211 आपके व्यापार की सफलता के लिए छह कदम कितना समय तक अंतिम होता है दिन 10:00 बजे शुरू होता है और 17:00 के आसपास समाप्त होता है । पंजीकरण शुरू होता है 09:30। क्या मुझे मेरे साथ कुछ भी लाने की ज़रूरत है कोई विशिष्ट वस्तुएं आपको लाने की आवश्यकता नहीं हैं नोटपैड और पेन एक कोर्स मैनुअल के साथ प्रदान किए जाएंगे। दोपहर के भोजन के लिए दोपहर के भोजन के लिए दोपहर का भोजन उपलब्ध नहीं कराया जाएगा, हालांकि पूरे दिन रिफ्रेशमेंट दिया जाएगा। क्या वहां कोई पार्किंग उपलब्ध है होटल के आस-पास पे एएमपी डिस्प्ले क्षेत्र हैं साथ ही पास में बहु-मंजिला कार पार्क भी हैं। अगर मैं किसी भी कारण से इस कोर्स में भाग लेने में असमर्थ हूं, तो मैं क्या कर सकता हूं, आप हमें ईमेल कर सकते हैं और हम आपकी अगली उपलब्ध तिथि के लिए अपनी बुकिंग को पुनः शेड्यूल करेंगे। क्या मुझे फॉरेक्स ट्रेडिंग का पूर्व ज्ञान होना है, इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आपको विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग का कोई ज्ञान नहीं होना जरूरी है। दिन का उद्देश्य आपको शुरुआती स्तर से व्यापार में शामिल सभी प्रमुख अवधारणाओं को सिखाना है। जिनके पास व्यापार में पूर्व अनुभव है उन्हें अल्फा ट्रेडिंग फ़्लोर में इस्तेमाल की जाने वाली कुछ रणनीतियों और तकनीकों के रूप में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। क्या घटना के लिए एक ड्रेस कोड है, जैसे कोई ड्रेस कोड नहीं है, हालांकि हम स्मार्टकाजल की सिफारिश करेंगे। घटना में शामिल होने वाले लोगों के लिए न्यूनतम आयु क्या है, इस घटना में शामिल होने वाले लोग 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र के होने चाहिए। यहां हमारे कुछ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त भागीदार या संगठन हैं, जो या तो मान्यता प्राप्त हैं या हमारी शिक्षा पा चुके हैं, वे लगातार व्यावसायिक विकास प्रस्तुत करने और अनुमोदन के लिए पात्र हो सकते हैं। लाभांश एफएक्स यूके लंदन, संयुक्त राजमार्ग के साथ जीबीपी 250 के मुकाबले एक नि: शुल्क विदेशी मुद्रा व्यापार पाठ्यक्रम प्राप्त करें - ( मार्केटवायर -031 9 12) - मार्च के पूरे महीने, विदेशी मुद्रा व्यापारिक व्यापारी वांटेज एफएक्स ब्रिटेन (vantagefx. co. uk) नए व्यापारियों को अपने ज्ञान को तेज करने का मौका दे रहा है, उन्हें एफएक्स व्यावसायिक लाउड जीबीपी 250 प्रस्ताव प्रत्येक व्यापारी को एफएएस प्रोफेशनल रजत पैकेज पर दो महीने की मुफ्त सदस्यता देता है, जिसमें वीडियो ट्यूटोरियल, मूल और उन्नत सूचक उपकरण और व्यापारिक सुझावों का साप्ताहिक वेबिनार शामिल है। ऑफ़र का लाभ उठाने के लिए, व्यापारियों को बस मार्च में 1,000 GBP 1,000 के न्यूनतम शेष के साथ एक वांटेज एफएक्स यूके खाते को खोलने और फंड करने होंगे। वांटेज एफएक्स यूके यह सुनिश्चित करने के लिए समर्पित है कि नए व्यापारियों ने जमीन चलाना शुरू किया। इसके मेटाट्रेडर 4 डेमो अकाउंट के साथ-साथ कंपनी 245 ग्राहक सेवा के साथ एक विशेषज्ञ सलाहकार टेस्ट लैब, एक विदेशी मुद्रा नीति निर्माता और महान व्यापारी समर्थन प्रदान करती है। ट्रेडिंग डेरिवेटिव्स और विदेशी मुद्रा में आपकी पूंजी के लिए जोखिम का उच्च स्तर होता है और आप केवल उस धन के साथ व्यापार करना चाहिए, जिसे आप खो सकते हैं। विदेशी मुद्रा व्यापार सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है, इसलिए कृपया सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से जोखिमों को समझते हैं और यदि आवश्यक हो तो स्वतंत्र सलाह प्राप्त करें। वांटेज एफएक्स के बारे में यूके वांटेज एफएक्स यूके एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त विदेशी मुद्रा व्यापार ब्रोकर है जो लंदन शहर में स्थित है, जो ब्रिटेन, यूरोपीय संघ और बाकी दुनिया में ग्राहकों को विदेशी मुद्रा व्यापार सेवाएं प्रदान करता है। क्या वांटेज एफएएएस अलग सेट करता है इसकी व्यापक श्रेणी की सेवाओं और ग्राहक सहायता का उत्कृष्ट स्तर है। कंपनी लगातार नवीनता लाने और नवीनतम व्यापारिक तकनीक का लाभ लेने, जैसे मेटाट्रेडर 4 और विशेषज्ञ सलाहकार, द्वारा सहज, इंटरैक्टिव विदेशी मुद्रा अनुभव प्रदान करने का प्रयास करती है। वांटेज एफएएक्स व्यापारियों को अपने किनारे देने, दैनिक बाजार की टिप्पणी के साथ बनाए रखने और एफएक्स व्यापार डेमो अकाउंट की कोशिश करने के लिए व्यापक शैक्षणिक संसाधन प्रदान करता है। अधिक जानकारी के लिए, vantagefx. co. uk पर जाएं। विदेशी मुद्रा व्यापार के साथ सहायता पूर्ण शुरुआत ठीक है, मैं पूर्ण शुरुआत कर रहा हूं, और विदेशी मुद्रा मुद्रा बाजार (EURUSD) पर कुछ डॉलर ही थे। हालांकि मैं उलझन में हूँ, मैंने 25 जमा किए, और जब मैंने अपना पहला और एकमात्र सौदा खोला तो व्यापार में प्रवेश करने के लिए 6 आरोप थे। यह प्रभार सामान्य है अब यह कहता है कि मेरा 39 मार्जिन टू रिस्क 39 50 है। अधिक दिखाएं ठीक है, मैं पूरी शुरुआत कर रहा हूं, और विदेशी मुद्रा मुद्रा बाजार (EURUSD) पर कुछ डॉलर ही थे। हालांकि मैं उलझन में हूँ, मैंने 25 जमा किए, और जब मैंने अपना पहला और एकमात्र सौदा खोला तो व्यापार में प्रवेश करने के लिए 6 आरोप थे। यह चार्ज सामान्य है अब यह कहता है कि मेरी 039 मार्जिन टू जोखिम 1.039 50.00 (31.00) है, और उसने यह भी कहा है कि मेरे 039 स्टेप लॉस रेट 039 में मेरे द्वारा उठाए गए दर से 100 pips कम है, जाहिर है मेरी सुरक्षा कुशन के रूप में मुझे यह भी पता चला है कि मेरे पास एक और शुल्क है कुछ डॉलर क्योंकि 22.00 पर मुझे एक ईमेल मिला था कि मेरे पास 039 ओवरलो39 ओवरलो39 अगले दिन था। उन्होंने मुझे इसके लिए भी आरोप लगाया यहां तक ​​कि अगर मैं अपने छोटे धोखेबाज़ निवेश पर एक छोटी सी मुनाफा कमाऊंगा, तो मैं अभी भी नीचे जा सकता हूं क्योंकि मुझे उस ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म का भुगतान करना पड़ता है जो मैं उपयोग कर रहा हूं। यह बहुत मुश्किल है कि उठाओ और समझें, मैं सिर्फ जानना चाहता हूं कि क्या मैं सुरक्षित खेल रहा हूं और जब तक मैं कर सकता हूं तब तक मैं अपने 31.00 प्रारंभिक खुले सौदे से ज्यादा खो सकता हूं, तब मैं इसके साथ ठीक हूं। अद्यतन: हहा, कुछ अच्छा जवाब लोग। मुझे इस बात का कोई एहसास नहीं है, जिन्होंने कभी कहा था। मैंने बहुत कुछ सीखा है, और कूदने से पहले पढ़ने में बहुत कुछ किया है, मैं उस मूर्ख नहीं हूं मैं बस उस विदेशी शब्दावली पर कुछ शब्दावली थी जिसका उपयोग मैं कर रहा था भ्रामक था, और मैंने सभी आरोपों को समझ नहीं किया। मैं साइट अब और अधिक समझ रहा हूँ और अधिक हहा दिखाएं, कुछ अच्छा जवाब लोग मुझे इस बात का कोई एहसास नहीं है, जिन्होंने कभी कहा था। मैंने बहुत कुछ सीखा है, और 039jumping in039 से पहले पढ़ने में बहुत कुछ किया है, मैं उस मूर्ख नहीं हूँ मैं उस विदेशी शब्दावली पर बस कुछ शब्दावली थी जिसका उपयोग मैं कर रहा था भ्रामक था, और मैं सभी आरोपों को समझ नहीं पाया। मैं इस साइट को अब और अधिक समझता हूं और इसके साथ शुरू होने के साथ-साथ यह समझने में अधिक स्पष्ट और आसान बनना शुरू कर दिया है। और किसी भी व्यक्ति की जानकारी के लिए, मैं 2 दिनों में अपने तीसरे व्यापार पर हूं, और अपने शुरुआती 25 जमाओं के ऊपर 35 लाभ कमाया। कौन बियर चाहता है डी (Don039t चिंता मैं won039t बहुत अहंकारी हो, मैं बस पैसे बर्दाश्त कर सकते हैं के साथ मजाक कर रहा हूँ) लेकिन उत्तर और लिंक्स के लिए किसी को धन्यवाद मैं आपके द्वारा प्रदान की गई जानकारी को देखूंगा। विदेशी मुद्रा व्यापार के साथ सहायता पूर्ण शुरुआत ठीक है, मैं पूर्ण शुरुआत कर रहा हूं, और विदेशी मुद्रा मुद्रा बाजार (EURUSD) पर कुछ डॉलर ही थे। हालांकि मैं उलझन में हूँ, मैंने 25 जमा किए, और जब मैंने अपना पहला और एकमात्र सौदा खोला तो व्यापार में प्रवेश करने के लिए 6 आरोप थे। यह चार्ज सामान्य है अब यह कहता है कि मेरी 039 मार्जिन टू जोखिम 1.039 50.00 (31.00) है, और उसने यह भी कहा है कि मेरे 039 स्टेप लॉस रेट 039 में मेरे द्वारा उठाए गए दर से 100 pips कम है, जाहिर है मेरी सुरक्षा कुशन के रूप में मुझे यह भी पता चला है कि मेरे पास एक और शुल्क है कुछ डॉलर क्योंकि 22.00 पर मुझे एक ईमेल मिला था कि मेरे पास 039 ओवरलो39 ओवरलो39 अगले दिन है। उन्होंने मुझे इसके लिए भी आरोप लगाया यहां तक ​​कि अगर मैं अपने छोटे धोखेबाज़ निवेश पर एक छोटी सी मुनाफा कमाऊंगा, तो मैं अभी भी नीचे जा सकता हूं क्योंकि मुझे उस ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म का भुगतान करना पड़ता है जो मैं उपयोग कर रहा हूं। यह बहुत मुश्किल है कि उठाओ और समझें, मैं सिर्फ जानना चाहता हूं कि क्या मैं सुरक्षित खेल रहा हूं और जब तक मैं अपने 31.00 प्रारंभिक खुले सौदे से ज्यादा खो सकता हूं, तब मैं इसके साथ ठीक हूं। अपना उत्तर जोड़ना पृष्ठांकन रिपोर्ट दुर्व्यवहार अतिरिक्त जानकारी यदि आपको लगता है कि आपकी बौद्धिक संपदा का उल्लंघन किया गया है और शिकायत दर्ज करना चाहते हैं, तो कृपया हमारी कॉपीराइटIP नीति दुर्व्यवहार की रिपोर्ट करें अतिरिक्त विवरण यदि आपको लगता है कि आपकी बौद्धिक संपदा का उल्लंघन किया गया है और आप फ़ाइल करना चाहते हैं एक शिकायत है, कृपया हमारी कॉपीराइट बीमा नीति देखें

No comments:

Post a Comment